Kitchen Connection - Featured Cheffie: Deepa From India (Hindi)

Back to Blogs

Featured Cheffie: Deepa From India (Hindi)


Featured Cheffie: Deepa From India (Hindi)

  

दीपा एक माँ, फुल टाइम ब्लॉगर, पाक-विधि विकासक, खाद्य समीक्षक और उत्पाद समीक्षक हैं

 

दीपा का ब्लॉग बेहतरीन और प्रभावशाली है एवं सरलता और स्वाद के साथ खाना पकाने की उनकी इच्छा से युक्त है। रसोई में अपनी माँ की मदद करने की इच्छा से लेकर अपने स्थानीय समुदाय की सहायता करने तक, जब भी उन्होंने अपने घर के बाहर यात्रा की, भोजन की दुनिया में उनका सफर बहुत तेजी से आगे बढ़ा जहाँ एक बच्चे के रूप में उन्हें घर का खाना और अच्छे भोजन का लाभ प्राप्त हुआ। सेनेगल से लेकर अमेरिका और पेरिस तक, मेरियन ऐसे कुक की प्रतीक है जिसने उनके पाक-कला के स्वाद को उनके जीवंत और हमेशा बदलते हुए वातावरण के लिए अनुकूलित किया है। हम उन्हें अपने समुदाय का हिस्सा बनाकर और इस महीने किचन कनेक्शन में उन्हें अपना एक व्यंजन सिखाने के लिए पाकर खुश हैं!   

 

 

  

 

  • आपकोकॉफीपसंदहैयाचाय? चाय

 

  • आपकापसंदीदाव्यक्तिकौनहैजिसकेलिएआपकोखानापकानापसंदहै? / जिसकेसाथआपकोभोजनकरनापसंदहै? मेरे बच्चे और पति

 

  • सिखानेकेलिएआपकेपसंदीदाव्यंजनयाकुकिंगविषयकौनसेहैं? तमिल व्यंजन मेरा पसंदीदा है

 

  

"खानामेरेलिएसबकुछहैखानेनेमुझेमद्रासीदीपाकेरूपमेंएकपहचानदीहै"        

  

  • क्याखानापकाने/खानेसेसंबंधितआपकाकोईअंधविश्वासहै? मैं गुरुवार के दिन माँसाहारी खाना पकाती और खाती नहीं हूँ।

 

  • यदिआपकोकिसीखानेकाटैटूबनवानाहोतोयहक्याहोगाऔरक्योंहोगा? गुलाब जामुन या रसगुल्ला, क्योंकि ये मेरे सबसे पसंदीदा हैं।

 

 

Sampling of Deepa's Recipes 

 

 

  • वहकौनसाव्यंजन, पेययाखाद्यविषयहैजिसेआपवास्तवमेंसीखनाचाहतीहैंयाजिसमेंआपमाहिरहोनाचाहतीहैं? फोंडेंट और आइसिंग बनाने में

 

  • खानाआपकेलिएक्याहै? खानेनेआपकेजीवनकोकैसेपरिवर्तितकियाहै/आकारदियाहै? खाना मेरे लिए सबकुछ है। खाने ने मुझे मद्रासी दीपा के रूप में एक पहचान दी है।   

 

  • किसीऐसेसमयकेबारेमेंबताइएजबखानेकीवजहसेआपकिसीअजनबीकेसाथजुड़ीहों यह लगभग पिछले साल के आसपास हुआ था, मैं कई खाने के शौकीन दोस्तों के संपर्क में आई और अब कुछ फूडी मेरे बेहद करीबी दोस्त बन गए हैं। मैं कहूँगी कि पिछले साल की शुरुआत में, मैंने अपने फूडी समुदाय के माध्यम से कई दोस्त बनाएं हैं।

 

 

More from Madraasi 

  

 

  • यदिआपउसजगहनहींरहतीजहाँआपबड़ीहुईहैंतोआपकीखाद्यपरंपराएंआपकेसाथकैसेपरिवर्तित/विकसितहोती? मेरा जन्म और पालन-पोषण दक्षिण तमिलनाडु के तूतीकोरिन में हुआ है। लेकिन मैं मलेशिया, ब्रिटेन (चेस्टर) रही हूँ और अब अपने पति के काम की वजह से बैंगलोर, कर्नाटक में हूँ। यात्रा के दौरान, मैं वहां का भोजन करती थी और अपनी रसोई में उनके व्यंजन बनाने का प्रयास करती थी। मैंने अपनी खाद्य परंपराओं में कोई परिवर्तन नहीं किया है, लेकिन मैं जहाँ रहती हूँ मुझे वहां की परंपराएं निभाना पसंद है। 

 

  • आपकोखानापकाने/अच्छाखानेसेपरिचितकरानेवालेपहलेव्यक्तिकौनथे? आपक्या/कैसेबनातीहैंइसपरसबसेज्यादाप्रभावकिसकाहै? मेरे पति अपनी प्रोत्साहनपूर्ण बातों से मुझे रसोई में कुछ नया आजमाने के लिए प्रेरित करते हैं। वह और मेरे बच्चे ना केवल मेरे व्यंजनों को परखते हैं, बल्कि सामग्रियों के संबंध मुझे बेहतरीन सुझाव भी देते हैं। मैं कहूँगी कि मेरे पति वह पहले व्यक्ति थे जिन्होंने खाना पकाने से मेरा परिचय कराया और मैं जो भी पकाती हूँ उसपर मेरे बच्चों का सबसे ज्यादा प्रभाव होता है।    

 

  • खानापकानेकेसंबंधमेंआपकीकभीविफलनाहोनेवालीसलाहक्याहै? क्यायहआपकोकिसीऔरसेमिलीहै? क्याआपनेयहकठिनाईसेसीखाहै? चावल के लिए: बिरयानी बनाने के लिए, बस दो या तीन बूंद नीबू का रस चावल उबलना (विशेष रूप से) शुरू होने पर डालें ताकि चावल आपस में ना चिपके: मैंने यह शेफ दमु के टेलीविज़न शो पर सीखा था।   

 

II. To find out more about Deepa: 

Website

Twitter

Instagram

Facebook

Kitchen Connection

 

 

 

 



Tags : Featured Cheffie Deepa India Kitchen Connection

Kitchen Connection

Using this space to Connect you with the world, your world!